बिहार विधानसभा सत्र: BJP विधायक लखेंद्र पासवान 2 दिन के लिए सदन से निलंबित, माइक तोड़ने पर की गई कार्रवाई

3/14/2023 6:24:11 PM

पटना: होली के अवकाश के बाद कल यानी सोमवार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है। सदन में कल का दिन भी हंगामेदार रहा और आज का दिन भी हंगामेदार रहा। हंगामे के चलते सदन दिन के 2 बजे तक स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू होने के बाद माइक तोड़ने के आरोप में विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायक लखेंद्र पासवान को आज से 2 दिनों के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया है।

PunjabKesari

भाजपा विधायक 2 दिन तक निलंबित
कार्रवाई से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने लखेंद्र पासवान से कहा कि आपको कोई सफाई देनी है। इस पर लखेंद्र पासवान ने कहा कि मैंने आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका का मानदेय बढ़ाने की मांग की। इस दौरान मैं चेक कर रहा था कि माइक में लाइन है या नहीं। उसी समय माइक का कवर निकल गया। उन्होंने कहा कि माफी कतई मंजूर नहीं है। इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने नियम 63/3 के तहत लखेंद्र पासवान को 2 दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित करने की मांग विधानसभा अध्यक्ष से की। इधर, निलंबन को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा है कि 2 दिनों तक विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर धरना देंगे। भाजपा के विधायक 'सत्ता पार्टी के इशारे पर विधानसभा चलाना बंद करो' के नारे लगा रहे हैं।

PunjabKesari

"वीडियो में सब साफ दिख रहा है, माइक तोड़ा गया है"
इस बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि वीडियो में सब साफ दिख रहा है। माइक तोड़ा गया है। इसके बावजूद माफी मांगने की बजाय सीनाजोरी की जा रही है। उस समय मैं सदन में नहीं था, लेकिन कार्य मंत्रणा की बैठक हुई और हम सभी ने वह वीडियो देखा। तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु वाली घटना पर भी नेता विरोधी दल ने माफी नहीं मांगी और अभी भी कुतर्क कर रहे हैं। वहीं, तेजस्वी यादव ने छापेमारी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। वह दिल्ली से पटना एयरपोर्ट आए और सीधे विधानसभा पहुंचे। जहां विधानसभा के मीडिया गैलरी में जाकर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी, केंद्रीय जांच एजेंसी और केंद्र सरकार को घेरा।

PunjabKesari

BJP ने की तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग
जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू परिवार के खिलाफ हो रही सीबीआई और ईडी की जांच को लेकर बीजेपी ने इस मुद्दे को भी सदन में उठाया है। बीजेपी ने कहा कि सीएम जहां एक ओर कहते हैं कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बीजेपी विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की है। इतना ही नहीं, बीजेपी ने सदन में सीएम नीतीश कुमार पर भी आरोप लगाया कि जब से नीतीश ने आरजेडी से हाथ मिलाकर सरकार बनाई है। तब से राज्य में खून- खराबा और लूटपाट की घटनाएं बढ़ गईं हैं। वह बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं संभाल पा रहे हैं। उनको अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static