देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर नीतीश बोले- इसे लेकर बिहार सरकार पूरी तरह से सतर्क

4/19/2022 11:50:56 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश में कोरोना के मामले में हो रही वृद्धि पर कहा कि प्रदेश और उनकी सरकार कोविड-19 को लेकर पूरी तरह से सतर्क है।

नीतीश कुमार ने सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं के देश में कोरोना के मामले में हो रही वृद्धि के सवाल पर कहा कि कहीं-कहीं से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की खबर आ रही है। दिल्ली में भी कोरोना के मामले में वृद्धि की खबर आई है। बिहार में अभी कोरोना के काफी कम मामले हैं लेकिन बाहर में कोरोना के मामले बढ़ने का असर यहां भी पड़ता है क्योंकि लोग एक-दूसरे जगह आते जाते रहते हैं। राज्य में लगातार कोरोना की जांच कराई जा रही है। यहां इसको लेकर पूरी तरह सतकर्ता है और लोगों को भी सतर्क किया जा रहा है ताकि बाहर से आने वालों की जांच होती रहे।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना की जांच कराने का आग्रह करते हुए कहा कि इसको लेकर सरकार की ओर से पूरी व्यवस्था है। बिहार में कोरोना जांच की दर सर्वाधिक है। देश में दस लाख की आबादी पर जितनी औसत जांच हो रही है उससे ज्यादा जांच बिहार में हो रही है। कोरोना दूसरे देशों में भी बढ़ा है। बिहार में कोरोना संक्रमण की दर काफी नीचे गया है लेकिन फिर कहीं बढ़ रहा है तो उसके लिए सतर्क रहने की जरूरत है। नीतीश ने कहा, ‘‘हमलोगों के यहां अलटर्नेस है, उसके लिए जो भी जरूरी है किया जाएगा। सिर्फ कोरोना ही नहीं बल्कि भीषण गर्मी के चलते अन्य प्रकार की बीमारियों का भी खतरा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से इस पर नजर रखी जा रही है। हमलोग निरंतर जरूरी जानकारी लेते रहते हैं कि कहां पर किस जगह पर क्या स्थिति है।''

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में कुछ जगहों पर तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया है। पिछले अनेक वर्षों से इस वर्ष तापमान में ज्यादा वृद्धि हुई है इसलिए लोगों को तो सतर्क रखना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसको लेकर पूरे तौर पर सतर्क है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासन की तरफ से भी अलर्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बचाव के लिए काम किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static