नए साल पर अररिया को मिलेगी बड़ी सौगात, यात्रियों के लिए चलेंगी ये 2 खास ट्रेनें

12/23/2022 4:42:49 PM

अररियाः बिहार के अररिया जिले को नए वर्ष में 2 तोहफे मिलने जा रहा है। नए वर्ष में फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड पर परिचालन शुरू हो जाएगा। वहीं बहु प्रतिक्षित इंडो-नेपाल रेल परिचालन भी जनवरी में ही शुरू हो जाएगा। यह जानकारी अररिया दौरे पर आए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जीएम अंशुल गुप्ता ने दी है।

जीएम ने कहा कि अररिया-गलगलिया नई रेल परियोजना पर भी तेज गति से काम चल रहा है, जो मार्च 2024 चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नेपाल की तरफ भी काम पूरा हो चुका है। बता दें कि फारबिसगंज-सहरसा बड़ी रेल लाइन आमान परिवर्तन का काफ़ी लम्बे वक्त से लोग इंतजार कर रहे थे। अररिया के बथनाहा से नेपाल के बुद्ध नगर तक रेल लाइन पर नए वर्ष में ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। सांसद प्रदीप सिंह और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जीएम अंशुल गुप्ता अररिया रेलवे स्टेशन पर स्टाफ क्वाटर और रैक पॉइंट का उद्घाटन किया। कटिहार-जोगबनी रेलखंड पर जल्द हीं इलेक्ट्रिसिटी का काम भी पूरा कर लिया जाएगा।

वहीं फारबिसगंज रेलवे स्टेशन के नए भवन का उन्होंने उद्घाटन किया है। इस मौके पर सिकटी और फारबिसगंज से भाजपा विधायक समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे। सांसद प्रदीप सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सीमांचल के इलाके का तेजी से विकास हो रहा है। इसी कड़ी में अररिया को नए वर्ष में 2 सौगात मिलने जा रहा है। भाजपा सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नेपाल सीमावर्ती इलाके में तेजी से विकास कार्य हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static