अल्पसंख्यकों के सच्चे हितैषी हैं नीतीश, उनकी सरकार में हुआ अल्पसंख्यकों का सर्वांगीण विकासः RCP सिंह

10/21/2021 10:22:33 AM

दरभंगाः केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार में अल्पसंख्यकों के सच्चे हितैषी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और उनकी सरकार में ही अल्पसंख्यकों का सर्वांगीण विकास हुआ है।

PunjabKesari

"अकलियत समाज को मुख्यधारा में लाने की ऐतिहासिक पहल"
आरसीपी सिंह ने बुधवार को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के भलुका गांव में जनसंपर्क अभियान के दौरान बिहार में चल रही अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश सरकार ने अकलियत समाज को मुख्यधारा में लाने की ऐतिहासिक पहल की है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 से अभी तक अल्पसंख्यक वर्ग के आर्थिक, शैक्षणिक एवं सामाजिक रूप से जितना उत्थान हुआ है उसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान घेराबन्दी, हुनर योजना, मदरसों का सरकारीकरण, मदरसा शिक्षकों को समान सुविधा, अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को साइकिल, पोशाक एवं छात्रवृत्ति जैसे कार्यों की बदौलत आज इस समाज का स्तर किसी भी वर्ग से पीछे नहीं है।

PunjabKesari

"अल्पसंख्यक समाज के सच्चे हितैषी हैं नीतीश"
जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस पर अल्पसंख्यक समुदाय को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि महागठबंधन में शामिल विभिन्न दलों ने इस समाज का केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस समाज का बेहतर विकास किया है। उन्होंने अल्पसंख्यक समाज की राजनीतिक भागीदारी की चर्चा करते हुए कहा कि पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में भी जदयू ने 11 अल्पसंख्यकों को टिकट दिया, जो इस बात का सबूत है कि नीतीश कुमार अल्पसंख्यक समाज के सच्चे हितैषी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static