...जब 12 वर्षीय लड़की से शादी करने अजमेर से बिहार आया 50 साल का दुल्हा, लोगों ने किया ये हाल

9/21/2021 2:47:04 PM

सीतामढ़ीः बिहार सरकार राज्य में बाल विवाह जैसी प्रथा को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। लेकिन यह कुप्रथा थमने का नाम नहीं ले रही। पैसे की खातिर दलाल बेमेल शादियां करा देते हैं। ऐसा ही मामला सीतामढ़ी जिले से सामने आया है, जहां 50 साल का दुल्हा बारह साल की नाबालिग से शादी रचाने अजमेर से यहां पहुंच गया। लेकिन शादी रचाने से पहले ही ग्रामीणों ने दुल्हे की जमकर खातिरदारी कर डाली।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला जिले के नानपुर प्रखंड के बहेड़ा गांव का है। बताया जा रहा है कि गांव की ही रजिया खातून नाम की महिला व कृष्णनंदन नाम के पुरुष ने नाबालिग लड़की की शादी राजस्थान के अजमेर में रहने वाले गोपाल राम नामक व्यक्ति से तय करा दी। व्यक्ति की उम्र 50 वर्ष बताई जा रही है। शादी के लिए निर्धारित की गई तारीख पर दुल्हा अजमेर से यहां पहुंच गया और शहर के कृष्णा कॉम्प्लेक्स में ठहरा।

वहीं लड़की के परिजनों ने मासूम बच्ची को शादी के जोड़ेे में सजाया और शादी के लिए कृष्णा कॉम्प्लेक्स चले गए। जब इस बात की भनक गांव वालों को लगी तो वह भी वहां पहुंच गए और दुल्हे की जमकर खातिरदारी की। उन्होंने पचास साल के बुजुर्ग दूल्हे और उसके साथ अन्य व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं घटना के बाद शादी तय करने वाले दोनों दलाल फरार हैं। बताया जा रहा है कि दलालों ने लड़का पक्ष से एक लाख रुपए का सौदा किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static