राज्यसभा चुनाव: RJD प्रत्याशी मीसा भारती सहित 2 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

5/27/2022 4:32:12 PM

 

पटनाः बिहार में राज्यसभा की 5 सीट के लिए 10 जून को होने जा रहे चुनाव मे मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से आज पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी पुत्री एवं निवर्तमान राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती समेत 2 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

बिहार विधानसभा के सचिव एवं निर्वाचन पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह के सभा स्थित कक्ष में शुक्रवार को राजद की ओर से मीसा भारती और फैयाज अहमद ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ ही उनके बड़े भाई एवं विधायक तेजप्रताप यादव भी उपस्थित थे। इनके अलावा पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। निवर्तमान राज्यसभा सांसद मीसा भारती का कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है। वहीं, डॉ. भारती और अहमद के निर्वाचित होने के बाद राज्यसभा में राजद के सांसदों की संख्या बढ़कर 6 हो जाएगी। इन दोनों के आलावा राजद के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह का कार्यकाल अप्रैल 2026 में पूरा हो रहा है।

वहीं, मनोज झा और अहमद अशफाक का कार्यकाल अप्रैल 2024 में पूरा होगा। उल्लेखनीय है कि बिहार में 5 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अभी तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक भाजपा और जनता दल यूनाइटेड ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। प्रत्याशियों का नामांकन 24 मई से शुरू है। नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static