बिहार में 7 जुलाई से खुलेंगे 11वीं और 12वीं के स्कूल, 50% छात्र रहेंगे उपस्थित: नीतीश

7/5/2021 3:11:27 PM

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में आई कमी के बाद आज राज्य सरकार ने अनलॉक- 4 का ऐलान करते हुए 7 जुलाई से स्कूल और कॉलेज खोलने की इजाजत दे दी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की बैठक के बाद खुद ट्वीट कर अनलॉक चार में दी गई छूट के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। अब टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं एवं बारहवीं तक के विद्यालय 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी।

सीएम ने कहा कि रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान का संचालन 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अभी भी सावधानी की जरूरत है। बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 5 मई से जारी लॉकडाउन को 8 जून को समाप्त दिया था। उसके बाद प्रत्येक सप्ताह कोरोना हालात की समीक्षा कर प्रतिबंधों में ढील दी जाती रही है।

बता दें कि बिहार में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 4 मई को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में प्रदेश में 05 से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था, जिसे बाद में 25 मई, 31 मई और फिर 8 जून तक किया गया। राज्य में संक्रमण के कारण रविवार को और 2 लोगों की मौत होने के साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 9,601 पहुंच चुकी है। बिहार में रविवार को कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1435 थी। राज्य में अभी तक कुल 7,22,527 लोगो के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static