बेतिया में बच्चा चोरी की अफवाह में 12 दिनों में 11 केस, पुलिस ने 600 लोगों पर दर्ज की FIR

9/12/2022 11:08:26 AM

बेतियाः बिहार के कई जिलों में इन दिनों बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह है। इस अफवाह के चलते लोगों में इस कदर दहशत है कि लोग बच्चा चोर समझ कर निर्दोष लोगों की पिटाई तक कर दे रहे हैं।  इसी क्रम में बेतिया जिले में पिछले 12 दिनों में बच्चा चोरी के 11 केस सामने आ गए है और सभी झूठे पाए गए है, जिन लोगों को बच्चा चोर समझा जा रहा है। वह मानसिक रूप से बीमार या अन्य राज्य से भटके हुए लोग है। वहीं पुलिस ने पीटने वाले 600 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।

जानिए किन जगह पर हुई घटना
जानकारी के मुताबिक, पहली घटना 30 अगस्त को डीके शिकारपुर की थी, जहां पर पागल महिला की बच्चा चोरी के क्रम में पिटाई कर दी गई। पुलिस ने तब इस मामले में 60 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी। दूसरी घटना 2 सितंबर को नरकटियागंज के शिवगंज की थी। महिला अपने ही बच्चे को लेकर भाग रही थी और लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। तीसरी घटना 3 सितंबर को नरकटियागंज ब्लॉक रोड की थी। महिला किसी के दरवाजे के सामने खड़ी थी और लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में उसकी पिटाई कर दी। चौथी घटना 5 सितंबर को शिकारपुर थाना के जयमंगला पुर गांव की थी, जहां पर अलग-अलग वार्ड की दो पागल महिलाओं को बच्चा चोरी के शक में पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

500 लोगों पर दर्ज एफआईआर
वहीं पांचवीं घटना भंगहा थाना क्षेत्र के भंगहा बाजार की थी। महिला को बच्चा चोरी के आरोप में पुलिस के हवाले कर दिया गया था और वह महिला यूपी से भटक कर यहां पर आ गई थी। छठी घटना 9 सितंबर को मझौलिया थाना क्षेत्र की थी। 8 लोग अपने काम से जा रहे थे और लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में सभी की पिटाई कर दी। पुलिस ने इस मामले में 500 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी। सातवीं घटना 10 सितंबर को मैनाटांड़ के बसंतपुर रोड में थेथरी की थी। एक पागल महिला को बच्चा चोरी के आरोप में लोगों ने पीट दिया।

SDPO का इस मामले पर बयान
बता दें कि इस मामले में एसडीपीओ कुंदन कुमार ने बताया है कि बच्चा चोरी के जो भी केस आए है वह सभी झूठे पाए गए है। साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हीं लोगों की पिटाई की गई है, जो मानसिक रूप से बीमार या दूसरे राज्य से भटके हुए लोग है। एसडीपीओ ने कहा कि बच्चा चोरी की ऐसी कोई भी सूचना मिलती है तो पुलिस को इसके बारे में बताया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static