उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा- विपक्ष के पास न नेता, न नीयत और न ही नीति, लूटतंत्र कायम करने के प्रयास में हैं शहजादे

5/18/2024 6:33:45 PM

पटना(संजीव कुमार): बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने एक बार फिर इंडी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद से ही इंडी गठबंधन के स्वयंभू नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में भ्रम का मायाजाल फैलाने में जुटे हैं। न इनके पास नेता है, न नीति है और न नियत है। वहीं दूसरी तरफ 10 साल में मोदी जी की सरकार ने जो काम किए उसे देश और दुनिया ने जाना और सराहा है। इसलिए एनडीए के पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड भी है और अगले 25 साल में विकसित भारत बनाने का रोडमैप भी है।

'भ्रम फैलाकर अपना लूटतंत्र कायम करने के प्रयास में विपक्ष'
सिन्हा ने कहा कि देश के लोगों ने देखा है कि मोदी जी के शासन में आने के पहले जो बैंक बेहद खराब हालात में थे, पिछले 10 वर्षों में उनकी स्थिति न केवल सुधरी बल्कि आज वे देश के विकास के स्तम्भ बनकर उभरे हैं। जहां कर की चोरी, कर से बचने के लिए घूसखोरी और असमान कर की व्यवस्था से देश बेहाल था, मोदी जी ने 'एक देश एक कर' की व्यवस्था बहाल कर देश का आर्थिक एकीकरण किया। डिजिटल पेमेंट की जो व्यवस्था मोदी जी ने बनाई उसे आज दुनियाभर में सराहा जा रहा है। डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था ने लीकेज मुक्त जनकल्याण के साथ भारत में नए रोजगार के अवसर खोले हैं। ये इंडी गठबंधन वाले लोगों के बीच महंगाई का रोना रो रहे हैं, लेकिन देश की जनता को पता है कि मोदी सरकार ने महंगाई नियंत्रण के लिए एक स्पष्ट फ्रेमवर्क बनाकर उसे नियंत्रित किया है। इसलिए पिछले एक दशक में महंगाई दर सबसे बेहतर स्थिति में है।

'दुनिया की 'उम्मीदों का केंद्र' बनकर उभरा भारत'
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले देश ने जहाँ महंगाई के दर में दहाई अंक तक की वृद्धि देखी है वहीं अब यह 4-6 प्रतिशत की सीमा में नियंत्रित है। कोरोना महामारी के बाद जहाँ दुनिया के कई विकसित देश अब तक उबर नहीं पाए हैं। वहीं हम दुनिया के सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाले देश तो हैं ही बल्कि आज हम दुनिया की 'उम्मीदों के केंद्र' के रूप में उभरकर सामने आए हैं। सिन्हा के अनुसार मोदी जी की सोच साफ है कि गरीबों को संवेदना की नहीं सशक्तिकरण की जरूरत है, दूसरों को रोजगार देते हुए अपना विकास करने वालों को प्रताड़ित नहीं प्रोत्साहित करने की जरूरत है । उनकी इस सोच से देश में विकसित होने का नया विश्वास जगा है। वहीं दूसरी ओर क्राइम, करप्शन और कमीशन की दुकान चलाने वाले जंगलराज के नायक और उनके 34 वर्षीय 'स्कूल ड्रॉप आउट' शहजादे लोगों में भ्रम फैलाकर फिर से अपना लूटतंत्र कायम करने के सपने बुन रहे हैं।

सिन्हा ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता अपनी आसन्न हार से इतने हताश हो चुके हैं कि कभी राम को लाने वाले मोदी जी की तुलना औरंगजेब से करते हैं तो कभी उन्हें जमीन में गाड़ने की बात करते हैं । लेकिन ये लोग भूल गए हैं कि ये जितना कीचड़ उछालेंगे कमल उतना खिलेगा । ये जितनी गालियां मोदी जी को देंगे,  देश की जनता उतनी बार मोदी जी के गले में जीत का हार डालेगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static