आबादी वाली रिपोर्ट पर तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल, कहा- ये केवल देश की जनता को भ्रम में डालने वाली रिपोर्ट

5/9/2024 1:48:10 PM

पटना: आबादी को लेकर प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 1950 के बाद से हिंदुओं की आबादी में करीब 8 प्रतिशत गिरावट आई है, जबकि मुसलमानों की आबादी बढ़ी है। वहीं, इस रिपोर्ट पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सवाल उठाए है।

'भाजपा वाले फिर से लोगों को ठगना चाहते हैं'
तेजस्वी यादव ने कहा कि जो जनगणना 2021-22 में होना था वे 2024 तक नहीं हुआ। ये केवल देश की जनता को भ्रम में डालना और लोगों में नफरत फैलाने की बात कह रहे हैं। पीएम और भाजपा का यही एजेंडा है, ये फिर से लोगों को ठगना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को लगता है कि अगर हिंदू की संख्या घट रही है तो वह जांच करें, लेकिन जब गणना हुआ ही नहीं तो यह रिपोर्ट कहां से आई। वह मुद्दे की बात नहीं करते हैं। हम लोग मुद्दे की बात करते हैं। पढ़ाई, लिखाई, दवाई उसके बारे में प्रधानमंत्री को चर्चा करना चाहिए। राजद नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 में 15-15 लाख खाते में देने की बात कही थी। सबको पक्का मकान देने की बात कही थी, उसका क्या हुआ? बिहार में जितने चीनी मिल बंद पड़े हैं, उनको खुलवाने की बात कही थी, उसका क्या हुआ? 10 साल हो गए आज तक उन चीनी मिल को नहीं खुलवाया गया, उसका कोई जिक्र नहीं होता है।

'हम लोग जॉब शो करेंगे'
वहीं, 12 मई को पीएम मोदी के पटना में होने वाले रोड शो पर पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई भी शो करें। चाहे रोड शो करें, चाहे एयर शो करें, हम लोग जॉब शो करेंगे। जब हम सरकार में 17 महीने थे तो हमने 5 लाख नौकरियां दी। 3 लाख नौकरियां का स्थाई किया। कई नौकरियां विभागों में हमने चिन्हित की थी। नरेंद्र मोदी का एक ही काम है कि बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान को कैसे खत्म किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static