घोटालों में संलिप्त और काला चिट्ठा रखने वालों को राज्यसभा भेजता रहा RJD, सुशील मोदी का हमला

2/19/2024 8:07:20 AM

 

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संजय यादव को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर हमला बोला और कहा कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता और रेलवे की नौकरी के बदले जमीन घोटाला में आरोपी लालू प्रसाद यादव की पार्टी राज्यसभा का टिकट देने में उन्हीं लोगों को प्राथमिकता देती है, जो परिवार की अवैध सम्पत्ति बनाने-छुपाने में संलिप्त हों या अवैध खरीद-फरोख्त का कच्चा चिट्ठा रखते हों।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मोदी ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि इसी काली परिपाटी के तहत राजद ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के निजी सहायक संजय यादव को राज्यसभा का टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि वे हरियाणा के रहने वाले हैं और लालू परिवार के घोटालों की जांच के सिलसिले में उनके यहां भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम पहुंची थी।

वहीं मोदी ने कहा कि इससे पहले हरियाणा के ही प्रेमचंद गुप्ता को राजद ने पांच बार राज्यसभा भेजा, संसदीय दल का नेता बनाया और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय उन्हें कॉर्पोरेट मामलों का मंत्री भी बनाया गया था। उन्होंने कहा कि राजद में जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर धनपशुओं को राज्यसभा भेजने की प्रवृत्ति के चलते कभी एडी सिंह तो कभी निजी मेडिकल कालेज के मालिक-संचालक फैयाज अहमद सांसद बने।

भाजपा नेता ने कहा कि इनमें एडी सिंह को उर्वरक घोटाले में जेल जाना पड़ा। फैयाज अहमद के यहां सीबीआई का छापा पड़ा। उन्होंने कहा कि जो लोग लोकतंत्र बचाने के बड़बोले दावे करते हैं, वे आर्थिक अपराधों का राजनीतिकरण करने के लिए उच्च सदन को कलंकित करते आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static