Nitish Kumar से मदद मांगने वाले छात्र से मिले सुशील मोदी, स्कूली शिक्षा की उठाई जिम्मेदारी

5/18/2022 3:27:26 PM

 

पटनाः पढ़ाई जारी रखने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मदद की गुहार लगाने को लेकर हाल ही में सुर्खियों में आए राज्य के 11 वर्षीय छात्र सोनू कुमार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मदद का प्रस्ताव मिला।

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने नालंदा जिले के हरनौत में सोनू कुमार से मुलाकात की और उन्होंने सोनू की स्कूली शिक्षा पूरी होने तक उसकी मदद करने का वादा किया। बालक के साथ अपनी मुलाकात का विवरण साझा करते हुए सुशील ने ट्विटर पर कहा, ‘‘पढ़ने की जिजीविषा को पूरा करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष बेबाकी से अपनी बात रखने वाले होनहार सोनू से उनके घर जाकर मुलाकात की।'' उन्होंने कहा, ‘‘सोनू का नवोदय विद्यालय में नामांकन होगा और मैं मैट्रिक तक प्रतिमाह 2 हजार रुपए उनके खाते में प्रदान करूंगा।''

बता दें कि सोनू पिछले शनिवार को तब सुर्खियों में आया था जब नीतीश नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड के अंतर्गत आने वाले अपने पैतृक गांव कल्याण बीघा में थे। बगल के गांव में रहने वाले सोनू ने हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री को पुकार कर कहा था, ‘‘सर मुझे पढ़ने के लिए हिम्मत (शिक्षा प्राप्त करने में मदद) कीजिए, मेरे अभिभावक (पिता) नहीं पढ़ाना चाहते।'' बालक के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने अपने साथ आए अधिकारियों को बच्चे की शिकायतों को सुनने का निर्देश दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static