Saran Violence: सारण के SP गौरव मंगला का तबादला, चुनावी हिंसा मामले में EC की बड़ी कार्रवाई

5/26/2024 1:03:32 PM

Saran Violence: सारण हिंसा मामले (Saran Violence Case) में चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में छपरा के एसपी गौरव मंगला (SP Gaurav Mangla) का तबादला कर दिया गया है। वहीं अब उनकी जगह रेल एसपी मुजफ्फरपुर कुमार आशीष को छपरा का एसपी बनाया गया है। गृह विभाग की तरफ से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है। चुनाव आयोग के निर्देश पर बिहार सरकार ने यह कार्रवाई की है। 

बता दें कि सारण में 20 मई को पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान आरजेडी प्रत्याशी लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य, राजद नेता भोला यादव के साथ एक बूथ का जायजा लेने के लिए पहुंची थी। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने रोहिणी और भोला यादव पर बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाते हुए भारी हंगामा कर दिया था। जानकारी मिलने पर पुलिस ने उक्त मतदान केंद्र पर पहुंच कर मामले को शांत कराने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया था। 

PunjabKesari

इस घटना के अगले दिन 21 मई को इस विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप धारण कर लिया और दो राजनीतिक पार्टियों के समर्थकों के बीच गोलीबारी की घटना हुई। इस घटना में तीन लोगों को गोली लगी थी। गोली लगने के बाद एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया था। वहीं अब इस मामले में एसपी गौरव मंगला पर गाज गिर गई है। सरकार ने उनका तबादला करते हुए डॉ. कुमार आशीष को सारण का नया एसपी बनाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static