Bihar: अपने क्वार्टर से नशे की हालत में मिले स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी, इस मामले में पहले भी जा चुके हैं जेल

Friday, Sep 20, 2024-02:08 PM (IST)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मद्यनिषेध एवं उत्पाद शुल्क विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल परिसर में उसके क्वार्टर से नशे की हालत में गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राज्य स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी राजेश झा के रूप में हुई है। मुजफ्फरपुर पूर्वी अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) अमित कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘झा को मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल के परिसर के भीतर स्थित उनके आधिकारिक क्वार्टर से नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया। 

इस संबंध में उत्पाद विभाग के उपायुक्त विजय शेखर दुबे ने बताया कि किसी ने मोबाइल पर सूचना दी कि सदर अस्पताल में एक पदाधिकारी शराब पीकर ड्यूटी कर रहे थे। सूचना मिलते ही पुलिस को अस्पताल भेजा गया और सदर अस्पताल में पदस्थापित निगरानी मूल्यांकन पदाधिकारी राजेश कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद जब ब्रेथ एनालाइजर से उनकी जांच की गई तो उनके शराब पीने की पुष्टि हो गई।

पुलिस का कहना है कि राजेश कुमार झा पूर्व में भी शराब पीकर ड्यूटी करने के मामले में जेल जा चुके हैं। बिहार में अप्रैल 2016 से शराब की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध है। बिहार में अप्रैल 2016 में शराबबंदी कानून लागू किया गया था, जिसके तहत शराब के निर्माण, बिक्री या खपत पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static