"जवाहरलाल नेहरू के बाद जितनी भी कांग्रेस की सरकारें बनी वह सहानुभूति पर बनी", राहुल गांधी के बयान पर सम्राट चौधरी का पलटवार

Wednesday, Jun 12, 2024-04:38 PM (IST)

​पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर मेरी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-तीन लाख वोट से हार जाते। सम्राट चौधरी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें इस ​बात का ध्यान रखना चाहिए कि पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद जितनी भी कांग्रेस की सरकारें बनी वह सहानुभूति पर बनी है।

'PM मोदी विकास के नाम पर लोगों से वोट ले पाए'
सम्राट चौधरी ने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या हुई तो उनके पिता राजीव गांधी की सरकार बन पाई। राजीव गांधी की हत्या हुई तो सहानुभूति के आधार पर उन्हें वोट मिले थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो विकास के नाम पर लोगों से वोट ले पाए हैं। पीएम मोदी के विकास, आरक्षण के मॉडल को इस देश के लोगों ने 293 सीटें देकर जीताने का काम किया। रोहिणी आचार्य के आज फिर सिंगापुर लौटने पर सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे मालूम था कि वह वापस लौट जाएंगी... लौटना ही था उन्हें। मेरी बहन को मेरी सलाह होगी कि सारण की जनता के बीच रहकर काम कर लेती।

'नीतीश कुमार का नेतृत्व हमें मंजूर'
वही, समीक्षा बैठक को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि इस चुनाव में जहां बीजेपी कमजोर हुई, उन चीजों पर समीक्षा हुई प्रदेश पदाधिकारी के साथ। जनता ने 100 में से 75 प्रतिशत बीजेपी को अंक दिया है। हम 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करना चाहते हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में हम अपना अंक बढ़ाना चाहते हैं जो इस चुनाव में कम मिला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का नेतृत्व हमें मंजूर हैं। 1996 से उनके साथ हम लोग मिलकर काम कर रहे हैं और आने वाले समय में भी उनके नेतृत्व में मिलकर बिहार में काम करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static