Bihar Train: साहिबगंज को मिली राजधानी एक्सप्रेस सहित 2 ट्रेनों की सौगात, दिल्ली व हावड़ा तक की यात्रा करने में होगी सुविधा

Friday, Oct 11, 2024-10:08 AM (IST)

भागलपुर: पूर्व रेलवे के मालदा मंडल के भागलपुर-बड़हरवा रेलखंड पर अवस्थित साहिबगंज स्टेशन को राजधानी एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनों की सौगात मिली है। केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए दोनों ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर साहिबगंज के विधायक अंनत कुमार ओझा एवं मालदा के मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार गुप्ता मौजूद थे। 

PunjabKesari

केन्द्रीय रेल मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि साहिबगंज से शुरु हुए दो रेल सेवा में शामिल अगरतला- आनंदविहार सप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस का साहिबगंज स्टेशन पर ठहराव और साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ होने से स्थानीय लोगों को कम समय में दिल्ली और हावड़ा तक की यात्रा करने में काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन समुदाय के कमजोर वर्ग के लिए बहुत उपयोगी है। मात्र 125 रुपए किराया देकर कोई भी व्यक्ति हावड़ा पहुंच सकता है। 

PunjabKesari

वहीं कम समय में देश की राजधानी दिल्ली तक की यात्रा पूरी करने के लिए राजधानी एक्सप्रेस की एक विशिष्ट पहचान है। अब यह सुविधा साहिबगंज क्षेत्र की जनता को अगरतला - आनंदविहार सप्ताहिक राजधानी के ठहराव से मिलेगी। साहिबगंज क्षेत्र के विधायक अनंत कुमार ओझा ने दो अतिरिक्त ट्रेनों की सुविधा मुहैय्या कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं सांसद निशिकांत दुबे को धन्यवाद देते हुए कहा कि आने वाले समय में रेल सुविधओं में और वृद्धि होने से इस क्षेत्र की जनता को काफी सहुलियत होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static