RJD ने बताया JDU का फुल फॉर्म, कहा- J- जहां, D- दारू, U-अनलिमिटेड; जदयू ने भी किया तीखा पलटवार

Thursday, Oct 24, 2024-02:07 PM (IST)

पटना: बिहार में शराबबंदी को लेकर सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एक दूसरे पर कटाक्ष करते हुए एक दूसरे के लिए नया-नया नामकरण भी किया।

RJD ने बताया JDU का फुल फॉर्म
राजद ने जहां बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौतों और अवैध शराब की तस्करी को लेकर जदयू का फुल फॉर्म ' J- जहां, D-दारू, U-अनलिमिटेड' कहा तो जदयू ने भी तीखा पलटवार किया है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने गुरुवार को राजद का नया नामकरण किया। उन्होंने कहा कि 'राजद मतलब राष्ट्रीय जहरीला दल' है। कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय जहरीला दल यानी राजद वैसी पार्टी है, जिसने समाज में जहर घोला. जाति, धर्म, अपराध, हत्या, फिरौती, अपहरण को बढ़ाया. और राजद वाले तो भ्रष्टाचार के कुल शिरोमणि हैं ही। 

'जदयू का मतलब 'जहां दारू अनलिमिटेड'
वहीं राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जदयू का मतलब 'जहां दारू अनलिमिटेड' ही है। जदयू के कारण ही बिहार में हर घर में शराब उपलब्ध है। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता संरक्षण में ही शराब तस्करी फलफूल रहा है। शराब माफिया को कोई नकेल नहीं कसी गई है। जदयू के पदाधिकारी ही शराब तस्करी में शामिल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि जिस अधीक्षक ने जदयू के लोगों को पकड़ा उसे ही हटा दिया गया। उन्होंने कहा,‘शराब से बिहार की जनता हो रही बर्बाद, जदयू है पूरी तरह जिम्मेदार'।

राजद ने लगाया ये आरोप
राजद ने सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरते हुए उन्हें और उनकी पार्टी को जहरीली शराब से होने वाली मौतों के लिए जिम्मेदार बताया है। राजद ने ट्विट कर जदयू पार्टी के नामकरण के साथ एक सवाल का जवाब भी दिया है। दरअसल, राजद ने ट्विट कर जनता दल युनाइडेट का नया नामकरण करते हुए कहा है कि, जे- जहां डी- दारू यू- अनलिमिटेड। राजद ने आरोप लगाया है कि जदयू पार्टी में अनलिमिटेड शराब मिलती है। साथ ही राजद ने एक सवाल भी पूछा है और उसका जवाब भी दिया है।

 

 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static