बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर राहुल गांधी ने जताया दुख, कहा- ऐसी त्रासदियों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए सरकार

Thursday, Oct 17, 2024-05:34 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीवान में जहरीली शराब से कई लोगों के मारे जाने की घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि बिहार में अपराधी निर्भीक हो कर अवैध शराब का कारोबार चला रहे हैं। इसलिए ऐसी घटनाएं हो रही हैं। 

"निर्भीक हो कर अवैध शराब का कारोबार चला रहे आपराधिक तत्व"
राहुल गांधी ने कहा,‘‘बिहार में जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिजनों को मेरी गहरी संवेदनाएं। जो भी इन हादसों में बीमार हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। शराबबंदी होने के बावजूद बिहार निरंतर ऐसी घटनाओं से ग्रस्त है क्योंकि आपराधिक तत्व निर्भीक हो कर अवैध शराब का कारोबार चला रहे हैं। सरकार से अपेक्षा है कि वो ऐसी त्रासदियों और अपराधों की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाएं।'' 

त्रासदी में मरने वालों की संख्या हुई 24
बता दें कि बिहार के सिवान और सारण जिलों में जहरीली शराब पीने से 18 और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस त्रासदी में मरने वालों की संख्या 24 हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है और लोगों को शराब पीने के दुष्परिणामों की याद दिलाई। सिवान और सारण में कथित तौर पर जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार सरकार द्वारा लगभग आठ साल पहले शराब की बिक्री और सेवन पर लगाए गए प्रतिबंध की प्रभावशीलता पर सवाल उठाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static