पूर्णिया में NDA की सभा में बोले प्रधानमंत्री मोदी- "वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता"

4/16/2024 1:43:06 PM

पूर्णिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 13 दिन में तीसरी बार बिहार पहुंचे हैं, जहां उन्होंने गया के बाद पूर्णिया में विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने पूर्णिया से एनडीए और जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के समर्थन में वोट करने की लोगों से अपील की। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं। 

"बिहार को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी केंद्र की सरकारें"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी। लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है। बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी। हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है। बिहार में जूट और मखाने की खेती भी खूब होती है। पिछले 10 सालों में हमने जूट के MSP को बढ़ाकर दोगुना किया है। बिहार का 20% मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं। हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया, नतीजा हुआ कि आपने मखाने के बीजों के उत्पादन को दोगुना कर दिया। आज NDA सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है।" 

"विपक्ष की आंखों में हमेशा खटकता है संविधान"
PM मोदी ने आगे कहा, "दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिन्होंने आपातकाल में संविधान को रद्द करने, संविधान को बंधक बनाने और संविधान को तोड़ने-मरोड़ने का काम किया था। जो लोग सत्ता और सरकार को एक परिवार की मुट्ठी में रखना चाहते हैं, संविधान उनकी आंखों में हमेशा खटकता है। इसलिए अब ये लोग संवैधानिक व्यवस्था से हुए चुनाव के नतीजों को अस्वीकार करने की धमकी देने लगे हैं। लेकिन इनके मंसूबे कामयाब न हों, इसके लिए हमें एकजुट होकर साथ खड़े रहना है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static