"विशेष पैकेज, विशेष राज्य के लिए भीख मत मांगिए, मंत्रिमंडल से हट जाइए", पप्पू यादव का JDU पर तंज

Tuesday, Jul 23, 2024-01:55 PM (IST)

पटना: केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के संसद में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने को लेकर विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कस रहा है। विपक्ष का कहना है कि अब नीतीश कुमार को अब एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए। इसी बीच बिहार के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। 

"नीतीश किंगमेकर रहे, लेकिन उन्हें विशेष पैकेज भी नहीं दिया"
पप्पू यादव ने कहा, "...अभी 4 करोड़ नौकरी की बात कर रहे हैं लेकिन 10 साल में आपने कितनी नौकरी दी?... नीतीश कुमार किंगमेकर रहे हैं लेकिन उन्हें विशेष पैकेज भी नहीं दिया... जितनी बंद पड़ी फैक्ट्रियां हैं उसपर कुछ दीजिए, एयरपोर्ट पर दीजिए... विशेष पैकेज, विशेष राज्य के लिए भीख मत मांगिए आप(JDU) मंत्रिमंडल से हट जाइए..." 

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना संभव नहीं- मंत्री पंकज चौधरी
बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को लोकसभा में जदयू सांसद रामप्रीत मंडल के सवाल पर कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता। मंत्री पंकज चौधरी ने जदयू की मांग पर जवाब देते हुए कहा कि मौजूदा प्रावधानों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना संभव नहीं है। मंत्री ने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे के लिए जिन प्रावधानों को पूरा करना होता है वह बिहार में नहीं है। 

बजट में केंद्र सरकार ने बिहार के लिए खोला खजाना 
हालांकि, मंगलवार को बजट 2024 में केंद्र सरकार ने बिहार के खजाना खोल दिया है। केंद्र सरकार बिहार में सड़क परियोजनाओं को लिए 26000 हजार करोड़ रुपए आवंदित किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 के अपने बजट में कहा कि केंद्र सरकार बहुपक्षीय विकास एजेंसियों की सहायता के माध्यम से बिहार को वित्तीय सहायता की व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिहार में हवाईअड्डे, मेडिकल कॉलेज और खेल संबंधी बुनियादी ढांचा भी स्थापित करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static