Rupauli By Election Result: रुपौली के नतीजे पर बोले पप्पू यादव- आने वाली पीढ़ी ने दोनों गठबंधन को नकारा, जनता एक....

Saturday, Jul 13, 2024-06:31 PM (IST)

पटना: बिहार के पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा सीट पर शनिवार को हुए उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने प्रदेश में सत्तारूढ़ जदयू के कलाधर प्रसाद मंडल को 8246 मतों से हरा दिया है। वही, रुपौली में निर्दलीय द्वारा बाजी मारने पर​ पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा कि आने वाली पीढ़ी ने दोनों गठबंधन को नकारा है।

'युवराज मत बनिए और फरमान मत दीजिए'
पप्पू यादव ने कहा कि ये नीतीश कुमार जी के मंत्रिमंडल के लोगों ने बड़ी साजिश के तहत अत्यंत पिछड़ी जाति की सीट को हराने का काम किया है। भाजपा का जो हार्डकोर वोटर था वो एक भी वोट जदयू को नहीं दिया। 10 वोट भी राजपूत समाज के लोगों ने जदयू को नहीं दिया। मैं कांग्रेस को सावधान करना चाहूंगा कि बिहार की जनता दोनों से ऊब चुकी है और एक विकल्प खोज रही है जो कांग्रेस बन सकती है। आने वाली पीढ़ी ने दोनों गठबंधन को नकारा है। पप्पू यादव ने तेजस्वी पर तंज करते हुए कहा कि अभी भी अहंकार समाप्त करने की जरूरत है...युवराज मत बनिए और फरमान मत दीजिए। बता दें कि बिहार में पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए आज निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 8246 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

चुनाव आयोग के अनुसार, 10 जुलाई को संपन्न हुए रुपौली विधानसभा उपचुनाव की शनिवार को हुई मतगणना के दौरान बारहवें और अंतिम राउंड की गणना के बाद निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह 68070 वोट हासिल कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के कलाधर मंडल को 8246 मतों के अंतर से चित कर दिया। मंडल 59824 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, जदयू छोड़ रुपौली से अपनी विधायकी गंवाकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सिंबल पर लोकसभा चुनाव में जमानत जब्त करा चुकी बीमा भारती ने इस उपचुनाव में भी राजद के टिकट पर ही भाग्य आजमाया। लेकिन, उनकी झोली में महज 30619 वोट ही गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static