"नीति आयोग कोई BJP का ढांचा नहीं, यह एक संघीय ढांचा" विपक्षी मुख्यमंत्रियों द्वारा बैठक का बहिष्कार करने पर बोले नितिन नवीन

Saturday, Jul 27, 2024-01:20 PM (IST)

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की 9वीं बैठक जारी है। इस बैठक में 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने आने से इनकार कर दिया है। वहीं कांग्रेस और विपक्षी मुख्यमंत्रियों द्वारा नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने पर बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि नीति आयोग कोई बीजेपी का ढांचा नहीं है, यह एक संघीय ढांचा है। 

"कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए है"
नितिन नवीन ने कहा, "कांग्रेस की शुरू से ही यह मानसिकता रही है कि उन्हें विकास कार्यों में भी राजनीति करनी है। आज विकास कार्यों पर चर्चा के लिए बैठक है, नीति आयोग कोई बीजेपी का ढांचा नहीं है। नीति आयोग जब भी बैठक करती है तब वह हर राज्य के विकास मॉडल को तय करती है यह एक संघीय ढांचा है लेकिन समस्या यह है कि कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वे अब नीति आयोग बैठक का विरोध कर रहे हैं। 

इन मुख्यमंत्रियों ने किया बैठक का बहिष्कार
बता दें कि विपक्ष के कई मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक का बहिष्कार किया है, इनमें तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, केरल के मुख्यमंत्री और सीपीआई (एम) नेता पिनाराई विजयन, पंजाब के सीएम भगवंत मान और सभी तीन कांग्रेस मुख्यमंत्री- कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी सहित कई विपक्षी मुख्यमंत्री (सीएम) शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static