बिहार के सरकारी स्कूल में 3 दिनों में मिले 40 से अधिक कोबरा सांप, बच्चों व शिक्षकों में दहशत; 16 जुलाई तक कक्षाएं बंद

Sunday, Jul 14, 2024-11:45 AM (IST)

कटिहारः बिहार में कटिहार जिले से हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है, जहां एक सरकारी स्कूल में तीन दिनों के अंदर एक-एक कर चालीस से अधिक कोबरा सांप निकले। स्कूल में सांपों का जखीरा मिलने के बाद बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों में भी दहशत का माहौल है। इसके चलते 16 तारीख तक कक्षाएं बन्द कर दी गई है। 

PunjabKesari

दरअसल, पूरा मामला कटिहार के बारसोई थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, मनोहारी का हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल के प्रांगण में बीते तीन दिनों के अंदर एक-एक चालीस से अधिक कोबरा सांप निकले। इन सांपों के अलावा सांपों के अंडे भी दिखाई पड़े। स्कूल के एक शिक्षक ने सभी सांपों को जैसे तैसे बाहर निकाल दिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि शिक्षक राजू कुमार ने हौसला दिखाते हुए सांपों को सुरक्षित रूप से रेस्क्यू किया. डंडे के सहारे क्लास से बाहर ले जाकर डब्बे में बंद किया। 

PunjabKesari

16 जुलाई तक स्कूल बंद रखने का निर्देश
घटना की सूचना स्कूल के प्रधानाध्यापक के द्वारा शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों को दे दी गई, जिसके बाद डीईओ अमित कुमार ने 16 जुलाई तक स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया। विद्यालय बन्द होने की अवधि में पूरे विद्यालय परिसर में कीटनाशक का छिड़काव, सेनिटाइज करने के अलावा दरार आए जमीनों को प्लास्टर करने के निर्देश दिए गए। सांप का नाम सुनते ही बड़े बड़ों के पसीने छूटने लगते हैं। ऐसे में यदि कोबरा स्नैक के एकबारगी 40 से अधिक जखीरे मिले तो लोगों की क्या हालत होगी, यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता हैं। सवाल नौनिहालों के स्कूल का है। इसलिये बगैर देरी किए हर सम्भव सुरक्षात्मक कदम उठाने की जरूरत है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static