मीसा भारती ने JDU को दी केंद्र सरकार से समर्थन वापस लेने की चुनौती, कहा- राज्य के लोगों को धोखा देना बंद करें

Friday, Aug 09, 2024-01:09 PM (IST)

नई दिल्ली/पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सांसद मीसा भारती ने बिहार में पटना उच्च न्यायालय की एक पीठ की स्थापना की मांग से जुड़े पूरक प्रश्न के दौरान शुक्रवार को लोकसभा में जनता दल (यूनाइटेड) को चुनौती दी कि अगर वह यह काम नहीं करवा सकती तो केंद्र सरकार से समर्थन वापस लें तथा पार्टी राज्य के लोगों को धोखा देना बंद करे। 

सदन में प्रश्नकाल के दौरान जद(यू) के सांसद गिरधारी यादव ने कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से सवाल किया कि क्या भागलपुर और बिहार के किसी अन्य जिले में उच्च न्यायालय पीठ की स्थापना का विचार है? इसके जवाब में कानून मंत्री ने कहा कि अगर कोई पीठ की स्थापना की मांग होती तो उसके लिए जरूरी है कि उच्च न्यायालय का प्रस्ताव आना चाहिए, राज्य सरकार की सहमति और राज्यपाल की सहमति होनी चाहिए। उनका कहना था कि अगर ऐसा होता है तो फिर विचार किया जाता है। 

इसके बाद मीसा भारती ने पूरक प्रश्न पूछने के दौरान कहा कि वह मंत्री के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। राजद सांसद ने कहा, ‘‘जद(यू) के सांसद जी से कहना चाहती हूं कि वह अपने नेताओं से बात करें, माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से बात करें और वहां से प्रस्ताव भिजवाएं। अगर यह नहीं करवा सकते हैं तो सरकार से समर्थन वापस लें। बिहार की जनता को धोखा देने का काम नहीं करें।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static