कल्पना सोरेन पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में होंगी शामिल, JMM स्थापना दिवस से एक्टिव पॉलिटिक्स में रखेंगी कदम

3/4/2024 12:04:08 PM

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का 51वां स्थापना दिवस समारोह आज यानी सोमवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में मनाया जाएगा। इस आयोजन से हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करेंगी। वहीं, गिरिडीह के बाद 10 मार्च को कल्पना सोरेन बरहेट का भी दौरा करेंगीं। कल्पना सोरेन ने सोशल मीडिया साइट X पर खुद पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

PunjabKesari

कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के एक्स हैंडल पर खुद इसकी घोषणा की। इस संबंध में बीते रविवार को शिबू सोरेन और सास रूपी सोरेन से आशीर्वाद लेते हुए कल्पना ने एक्स हैंडल पर पोस्ट की। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- आज अपने जन्मदिन और कल गिरिडीह में झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले आज झारखंड राज्य के निर्माता और झामुमो के माननीय अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरुजी और मां से आशीर्वाद लिया। आज ही सुबह हेमन्त जी से भी मुलाकात की। मेरे पिता भारतीय सेना में थे। वह सेना से रिटायर हो चुके हैं। पिताजी ने सेना में रहकर देश के दुश्मनों का डटकर सामना किया। बचपन से ही उन्होंने मुझमें बिना डरे सच के लिए संघर्ष करना और लड़ना भी सिखाया।

 

PunjabKesari

कल्पना ने आगे लिखा, झारखण्ड वासियों और झामुमो परिवार के असंख्य कर्मठ कार्यकर्ताओं की मांग पर कल से मैं सार्वजनिक जीवन की शुरुआत कर रही हूं। जब तक हेमन्त जी हम सभी के बीच नहीं आ जाते तब तक मैं उनकी आवाज बनकर आप सभी के बीच उनके विचारों को आपसे साझा करती रहूंगी, आपकी सेवा करती रहूंगी। विश्वास है, जैसा स्नेह और आशीर्वाद आपने अपने बेटे और भाई हेमंत जी को दिया है, वैसा ही स्नेह और आशीर्वाद, मुझे यानी हेमन्त जी की जीवन संगिनी को भी देंगे। जय जोहार! जय झारखण्ड! हेमन्त है तो हिम्मत है! #झारखण्ड_झुकेगा_नहीं।

गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि झारखंड आंदोलन की धरती गिरिडीह में कल्पना सोरेन का स्वागत है। आज से 51 वर्ष पूर्व दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने झारखंड की राजनीति में जो मशाल जलाई थी, कल्पना के नेतृत्व में अब उसकी रोशनी दूर तक फैलेगी। सोमवार का दिन सिर्फ गिरिडीह ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य के लिए खास होगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static