Jharkhand Politics: नई दिल्ली में राहुल और खड़गे से मिले CM हेमंत सोरेन, सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा!

Thursday, Oct 10, 2024-01:50 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना सोरेन के साथ बुधवार को नई दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ मुलाकात की। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का हरियाणा विधानसभा नतीजों के बाद दूसरे दिन ही मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ मुलाकात करना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस और झामुमो के बीच विधानसभा चुनावों को लेकर सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई।

PunjabKesari

वहीं सीएम होमंत सोरेन ने इस मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष आदरणीय मल्लिकार्जुन खरगे जी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी जी से मुलाकात हुई एवं राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।" 

PunjabKesari

बता दें कि पिछली बार 2019 के विधानसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस और राजद ने मिलकर चुनाव लड़ा था। पिछले चुनावों में झामुमो 43 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। वहीं इस बार भी इससे कम में लड़ने को तैयार नहीं है। वहीं, कांग्रेस ने 31 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। लेकिन इस बार 33 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। राजद 7 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। गठबंधन ने कुल 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं,इस बार वामपंथी दलों को भी गठबंधन में शामिल करने पर प्रारंभिक सहमति बनी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static