Jharkhand Monsoon Session: आज से शुरू होगा झारखंड विधानसभा मानसून सत्र, सेशन के हंगामेदार रहने के आसार

Friday, Jul 26, 2024-11:15 AM (IST)

रांची: झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। सदन का यह सत्र 8 दिनों का होगा। 2 अगस्त तक सदन की कार्यवाही चलेगी। संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा का मानसून सत्र हंगामेदार होने वाला है।

"विपक्ष रस्सी लेकर आए और सरकार को बांध ले"
बता दें कि मानसून सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो के कक्ष में बीते गुरुवार को सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में सत्ताधारी दलों के विधायकों की रणनीति बनी। इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, वित्त व संसदीय कार्य मंत्री मंत्री रामेश्वर उरांव, आजसू के विधायक लंबोदर महतो और माले विधायक विनोद सिंह ने हिस्सा लिया। भाजपा की ओर से बैठक में कोई शामिल नहीं हुआ। वहीं, बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह न तो अंतिम सत्र है और न ही छोटा सत्र है। उन्होंने कहा कि सरकार सदन में पूरी तरह से तैयार है जहां तक विपक्ष के घेरने की बात है तो विपक्ष रस्सी लेकर आए और सरकार को बांध ले।

"हम जनहित के मुद्दे से समझौता नहीं करेंगे"
उधर, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया। स्पीकर ने विधायकों की बैठक बुलाई है, इसकी कोई सूचना मेरे या मेरे किसी सहयोगी को नहीं दी गयी। मुझे बैठक के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष की कोशिश है कि विपक्ष की आवाज दबायी जाये। हम जनहित के मुद्दे से समझौता नहीं करेंगे। इस सरकार की जनविरोधी और दमन भरी नीति का विरोध किया जायेगा। जनता के सवालों का जवाब सदन में मांगा जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static