जननायक कर्पूरी ठाकुर को आज मिलेगा भारत रत्न, चिराग बोले- बिहारी होने के नाते हम सबों के लिए ये गौरव की बात

3/30/2024 10:12:41 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर (Jannayak Karpuri Thakur) को आज यानी शनिवार (30 मार्च) को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। वहीं, इसको लेकर चिराग पासवान ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के मरणोप्रांत जिस तरह से उन्हें भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिया जा रहा है। ये बिहारी होने के नाते हम सबों के लिए गौरव की बात है।

'इसका हम सभी लोग करते हैं सम्मान'
चिराग पासवान ने कहा कि इसका हम सभी लोग सम्मान करते हैं।‌ साथ ही साथ भारत के प्रधानमंत्री और महामहिम राष्ट्रपति को भी इसके लिए धन्यवाद देते हैं। सीएम नीतीश से हुई मुलाकात पर चिराग पासवान ने कहा कि पिछले दिनों हमारी मुलाकात बिहार के मुख्यमंत्री से हुई थी। हम सभी लोग इस समय वर्तमान में एनडीए गठबंधन के घटक दल हैं, ऐसे में लोकसभा का चुनाव हमारे सर पर है और हम उसी की रणनीति को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री के साथ मिले थे और उनके साथ सारी बातों को साझा किया था।

इधर, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी कर्पूरी ठाकुर को 30 मार्च को भारत की राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू के हाथों मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया।‌ उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में वह भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष बिहार विधानसभा द्वारा सम्राट चौधरी को लेकर कहा गया कि वह बेटियों का अपमान कर रहे हैं। इस पर सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद या तेजस्वी यादव के लिए बेटी का मतलब सिर्फ उनका परिवार होता है, जबकि भारतीय जनता पार्टी बेटी पूरे भारत की बेटियों को देखती है और उनका सम्मान करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static