दिल्ली पहुंचे झारखंड के पूर्व CM चंपई सोरेन, बोले- मैं यहां अपने निजी काम से आया हूं

Sunday, Aug 18, 2024-02:43 PM (IST)

रांची: सियासी हलचलों के बीच झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन दिल्ली पहुंच गए हैं। उनके साथ कुछ विधायक भी हैं। एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं यहां अपने निजी काम से आया हूं।

बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर चंपई सोरेन ने कहा कि अभी मैं जहां पर हूं वहीं पर हूं। चंपई सोरेन ने आगे कहा कि आप लोग जैसे हमको सवाल करते जा रहे हैं, उसमें हम क्या कहेंगे। हमने बोल दिया है कि हम निजी काम के लिए आए हैं। बाद में आप लोगों को बताएंगे। हम जहां पर हैं वहीं पर हैं। मुझे लेकर जिस तरह की बातें की जा रही हैं वो कहीं से भी सही नहीं है। मैं अभी जिस पार्टी में हूं उसी में रहूंगा। मुझे अपनी बेटी से मिलना है। कोलकाता में बीजेपी नेता सुभेंदु अधिकारी से हुई मुलाकात पर चंपई ने कहा कि हमारी कोलकाता में किसी से मुलाकात नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, चंपई सोरेन बीते शनिवार की रात को कोलकाता के एक होटल में ठहरे हुए थे जहां उन्होंने बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से भी मुलाकात की। वहीं चंपई सोरेन ने लोबिन हेम्ब्रम से भी मुलाकात कर चुके हैं, जिसके बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी। बता दें, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ काम करने वाले लोबिन हेम्ब्रम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में लोबिन हेम्ब्रम ने बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर अब हामी भी भर दी है। वहीं बीजेपी में जाने को लेकर हामी भरने के बाद कोल्हान टाइगर के नाम से मशहूर चंपई सोरेन और लोबिन हेम्ब्रम की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरायकेला स्थित भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम से मंत्री चंपई सोरेन ने अपने संबोधन के दौरान एक बार भी हेमंत सोरेन का जिक्र नहीं किया और न ही इस दौरान चंपई सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने सिर्फ अपने मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल की उपलब्धियों का बखान किया जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में अटकलें तेज हो गई थी। गौरतलब है कि चंपई सोरेन फरवरी 2024 में झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे। हेमंत सोरेन के गिरफ्तार होने के बाद पार्टी ने उन्हें राज्य की कमान सौंपी थी, लेकिन जब हेमंत सोरेन बाहर आए तो जुलाई महीने में चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा और हेमंत सोरेन ने फिर से सीएम पद संभाला। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने 3 जुलाई को सीएम पद से इस्तीफा दिया था। वहीं, हेमंत सोरेन ने 1 दिन बाद ही यानी 4 जुलाई को सीएम पद की शपथ ले ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static