Bihar Flood: भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर पहुंचा बाढ़ का पानी, कई ट्रेनों का परिचालन हुआ बाधित, यहां देखें पूरी लिस्ट

Sunday, Sep 22, 2024-12:52 PM (IST)

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में गंगा के लगातार बढ़ रहे जलस्तर से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, बिहार में पूर्व रेलवे के मालदा मंडल के भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर बाढ़ का पानी आ जाने से रेल परिचालन पूरी तरह से बंद हो गया है।

चार एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द
पूर्व रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि भागलपुर- जमालपुर रेलखंड के सुल्तानगंज और रतनपुर स्टेशनों के बीच पुल संख्या-195 के ग्रिडर तक बाढ़ का पानी पहुंच जाने के चलते इस रेलखंड के अप और डाउन लाइन पर शनिवार की आधी रात से सभी एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि संभावित खतरे को देखते हुए चार एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है, जबकि कई ट्रेनों का परिचालन बांका - जसीडीह- किऊल और कटिहार - नवगछिया के रास्ते किया जा रहा है। इसमें विक्रमशिला एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, मालदा - आनंद विहार एक्सप्रेस, सूरत - भागलपुर एक्सप्रेस, अजमेर - भागलपुर एक्सप्रेस, गांधीधाम - भागलपुर एक्सप्रेस आदि प्रमुख ट्रेनें शामिल है। इसके अलावा चार अन्य ट्रेनों का आंशिक समापन किया गया है।

बाढ़ के पानी के घटने के बाद शुरु किया जाएगा रेल परिचालन
बता दें कि रेल पुल तक पानी आने की सूचना मिलते ही भागलपुर और जमालपुर से रेलवे के अधिकारियों एवं अभियंताओं की टीम मौके पर पहुंच गई है। इस बीच मालदा मंडल के रेल प्रबंधक मनीष कुमार गुप्ता सदल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर रेल पुल की स्थिति का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को चौबीस घंटे सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। बाढ़ के पानी के घटने के बाद रेल पुल की स्थिति सामान्य होने पर रेल परिचालन को शुरू किया जाएगा। वही दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए साहेबगंज और भागलपुर से सुल्तानगंज स्टेशन तक कुछ पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static