Vande Bharat: बिहार को मिली चार और वंदे भारत ट्रेनें, अब चंद घंटों में पहुंच जाएंगे UP और झारखंड

Monday, Sep 16, 2024-11:24 AM (IST)

पटना/भागलपुर: बिहार को रविवार को चार और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिलीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर इन्हें रवाना किया। इन ट्रेनों में टाटानगर-पटना, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के अलावा देवघर-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन भी बिहार से होकर गुजरेगी। ये उन छह वंदेभारत ट्रेनों में शामिल हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने रांची से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

VC कार्यक्रम में सीएम नीतीश भी रहे मौजूद
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी राजधानी पटना के एक अणे मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान कुमार के आवास पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा तथा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ट्रेनों को हरी झंडी दिखाए जाने के समय भागलपुर स्टेशन पर मौजूद थे।

'यह बिहार के लिए आधुनिक रेल यात्रा में एक नया अध्याय'
बिट्टू ने सोशल मीडिया मंच "एक्स" पर एक पोस्ट में लिखा, "रविवार को भागलपुर स्टेशन से भागलपुर-हावड़ा वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह बिहार के लिए आधुनिक रेल यात्रा में एक नया अध्याय है... यह तेज, अधिक आरामदायक और कुशल कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। यह अत्याधुनिक ट्रेन भारत के बढ़ते बुनियादी ढांचे और यात्री अनुभव को बढ़ाने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static