उर्वरक घोटाला मामले में ED ने राजद सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को दिल्ली से किया गिरफ्तार

6/3/2021 12:08:41 PM

 

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित उर्वरक घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, ईडी मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि सांसद और कारोबारी सिंह को धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। यह मामला भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) और इंडिया पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) से जुड़े एक कथित उर्वरक घोटाले से संबंधित है, जिसमें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले महीने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। उसी को आधार बनाते हुए ईडी ने ये केस टेकओवर किया और इस मामले में आगे की कार्रवाई शुरु की। इसी बीच दिल्ली, मुम्बई, हरियाणा सहित करीब 12 स्थानों पर छापेमारी भी की गई थी।

वहीं राजद सांसद की गिरफ्तारी के बाद उनका मेडिकल जांच करवाया गया और उसके बाद दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में उनसे पूछताछ की जा रही है। ऐसा बताया जाता है कि ए.डी. सिंह इस मामले में संलिप्त फर्म ‘ज्योति ट्रेडिंग कॉरपोरेशन' के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं। बता दें कि राजद सांसद एडी सिंह लालू परिवार और कांग्रेस नेता अहमद पटेल के काफी करीबी माने जातेे हैं। यही कारण है कि लालू ने राज्यसभा भेजने के लिए उनके नाम पर भरोसा जताया था। जब उनको राज्यसभा भेजने का फैसला लिया गया तो यह नया नाम बिहार के लोगों के लिए काफी चौंकाने वाला था। एडी सिंह एक नामचीन बिजनेसमैन भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static