Bihar: रिश्वत मामले में NIA पटना के डीएसपी को भेजा गया जेल, 20 लाख कैश लेते CBI ने किया था गिरफ्तार

Saturday, Oct 05, 2024-01:24 PM (IST)

पटना: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की बिहार में पटना स्थित एक विशेष अदालत ने रिश्वत के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) समेत तीन लोगों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया।

सीबीआई ने एनआईए के डीएसपी अजय प्रताप सिंह और उसके दो एजेंटों हिमांशु सिंह और दीपू सिंह को गिरफ्तार करने के बाद विशेष न्यायाधीश सुनील कुमार सिंह के समक्ष पेश किया था, जहां अदालत ने तीनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जेल भेजे जाने का आदेश दिया। इस बीच सीबीआई ने एक आवेदन दाखिल कर अभियुक्तों से पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर दिए जाने की प्रार्थना की। 

आरोप के अनुसार, एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से उसकी कंपनी के खिलाफ चल रही जांच में मदद पहुंचाने के एवज में अभियुक्तों ने रिश्वत की मांग की थी। पूर्व विधान पार्षद मनोरमा देवी के बेटे और रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव ने डीएसपी पर भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। कंपनी के मालिक की शिकायत पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया और कार्रवाई करते हुए डीएसपी समेत उसके दोनों एजेंटों को गया जिले मे 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static