​Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने पटना साहिब से अंशुल अभिजीत को दिया टिकट, रविशंकर प्रसाद को देंगे चुनौती

4/23/2024 5:34:06 PM

पटनाः कांग्रेस ने आज यानी मंगलवार को बिहार की आखिरी नौवीं सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पटना साहिब सीट पर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को टिकट दिया है। अभिजीत इस सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे।

बता दें कि कांग्रेस को बिहार लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में सीट शेयरिंग के तहत 9 सीटें मिली है। पार्टी ने पहले तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इसके बाद बीते सोमवार को 5 और सीटों पर उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा की थी, लेकिन उसमें पटना साहिब सीट शामिल नहीं थी। अब मंगलवार को कांग्रेस ने प्रेस रिलीज जारी कर अंशुल अभिजीत को पटना साहिब से टिकट दिया है। अंशुल अभिजीत ने कैम्ब्रिज से डाॅक्टरेट की पढ़ाई की है। इससे पहले उन्हें कांग्रेस ने पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था।

PunjabKesari

गौरतलब हो कि कांग्रेस ने महाराजगंज सीट से आकाश चुनाव टिकट दिया है। वहीं, पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, समस्तीपुर से सन्नी हजारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद और सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार बनाया गया हैं, जबकि कटिहार से तारिक अनवर, भागलपुर से अजीत शर्मा  और किशनगंज से मो. जावेद मैदान में हैं।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static