चिराग ने केंद्रीय बजट को बताया समावेशी, कहा- इसमें बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम को धरातल पर उतारने का किया गया प्रावधान

Tuesday, Jul 23, 2024-04:28 PM (IST)

पटना/दिल्ली: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने केंद्रीय बजट को समावेशी बताया और बिहार को 26 हजार करोड़ का पैकेज दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। चिराग पासवान ने कहा कि इस बजट में बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम को धरातल पर उतारने का प्रावधान किया गया है। यह समावेशी बजट है।

'भारत के निर्माण में सहायक सिद्ध होगा यह बजट'
चिराग पासवान ने लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि जो कह रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला, ये वही विपक्ष के लोग हैं जिनकी सरकार में, UPA की सरकार में नीति आयोग में इस तरह के प्रावधान किए गए थे जिसके बाद किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा मिलना लगभग नामुमकिन हो गया था। बहरहाल, हमारी मांग थी कि जब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता हमें विशेष पैकेज दिया जाए। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री का धन्यवाद करता हूं...इस बजट में बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम को धरातल पर उतारने का प्रावधान किया गया है... यह समावेशी बजट है। मैं मानता हूं कि जब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता तब तक हमें विशेष पैकेज दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के निर्माण में यह बजट बहुत सहायक सिद्ध होगा।

ललन सिंह ने कही ये बात
वहीं, केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन (ललन) सिंह ने केंद्रीय बजट पर कहा कि हमने बिहार के लिए विशेष दर्जा या विशेष पैकेज की मांग की थी। आज के बजट में बिहार के लिए भरपूर पैकेज है। आप जिस भी क्षेत्र को देखें - चाहे वह बुनियादी ढांचे को मजबूत करना हो या पर्यटन या सिंचाई का विकास करना हो - हर क्षेत्र में योजनाओं की भरमार है। इन योजनाओं के लागू होने के बाद बिहार की विकास दर में तेजी आएगी। बिहार के लिए बजट आवंटन को लेकर राबड़ी देवी की "झुनझुना" टिप्पणी पर उन्होंने कहा, "...वह बजट जैसी चीजों को कैसे समझेंगी?
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static