Jharkhand News: CEO ने की पलामू-चतरा लोकसभा सीट की सुरक्षा और चुनाव तैयारियों की समीक्षा

3/24/2024 7:56:12 AM

 

मेदिनीनगरः झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के. रवि कुमार ने कहा कि चतरा और पलामू लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान से पहले व्यापक सुरक्षा और मतदान की व्यवस्था की जाएगी। पलामू में 13 मई को और चतरा में 20 मई को मतदान प्रस्तावित है।

रवि कुमार ने राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी अमोल वी होमकर के साथ चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पलामू का दौरा किया और चार जिलों-पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। सीईओ ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर ‘शून्य जोखिम' दृष्टिकोण के साथ तैयारियों के महत्व पर जोर दिया। कुमार ने जोर देकर कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना सभी अधिकारियों के लिए शीर्ष प्राथमिकता है। उन्होंने आपराधिक और असामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए कड़ी निगरानी और सख्ती से कार्रवाई करने पर जोर दिया।

वहीं नोडल अधिकारी ने अधिकारियों को चिन्हित संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने इन संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस कर्मियों की तैनाती का आकलन करने का भी निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static