बिहार में एक और पुल गिरा, 2 करोड़ की लागत से हो रहा था तैयार; राज्य में एक सप्ताह में तीसरा पुल ध्वस्त

6/23/2024 1:09:48 PM

मोतिहारी: अररिया और सीवान के बाद मोतिहारी में भी एक पुल ध्वस्त हो गया है। दरअसल, जिले में घोड़ासहन प्रखंड के अमवा- कुण्डवा चैनपुर पथ में दो करोड़ रूपए की लागत से बन रहा पुल गिर गया। बिहार में एक सप्ताह के अंदर यह तीसरी बार पुल गिरने की घटना सामने आई है।

PunjabKesari

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि घोड़ासहन प्रखंड के अमवा से चैनपुर स्टेशन जाने वाली सड़क में लगभग 40 फीट पुल बनने का काम चल रहा है। पुल का ढ़लाई शनिवार को हुआ था, जो रात में ही अचानक भरभरा कर गिर गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ग्रामीणों की माने तो रात के अंधेरे में पुल की ढलाई की जा रही थी। रात करीब 12 बजे पुल ध्वस्त हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि सीमेंट और बालू का सही मिश्रण नहीं होने और ढलाई के लिए लगाए गए सेंट्रिंग के पाइप का कमजोर होने के कारण पुल ध्वस्त हुआ है। वहीं निर्माण कंपनी के मुंशी का कहना है कि मोटरसाइकिल से एक युवक आया और एक पाया हिलाया जिस कारण पुल ध्वस्त हो गया है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि बिहार में एक सप्ताह के भीतर तीसरा पुल ढ़ह गया है। इससे पूर्व अररिया और सीवान में भी पुल गिर चुके हैं।अररिया जिले में बकरा नदी पर 12 करोड़ रुपए की लागत वाला निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा मंगलवार को ढ़ह गया था। वहीं सीवान जिले के दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत में गंडक नहर पर बना पुल शनिवार को गिर गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static