बिहार सरकार में मंत्री लेसी सिंह को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, इन 2 नेताओं को दी गई Y कैटेगरी की सिक्योरिटी

Thursday, Aug 22, 2024-12:21 PM (IST)

पटनाः बिहार सरकार में मंत्री लेसी सिंह को Z श्रेणी सुरक्षा प्रदान की गई है। बिहार सरकार की सुरक्षा समन्वय समिति की बैठक के अनुशंसा के बाद यह फैसला लिया गया। इसके अलावा, सांसद देवेश चंद्र ठाकुर और नवादा सांसद विवेक ठाकुर को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। 

बाहुबलियों से मंत्री को गंभीर खतरा!
गौरतलब है कि पूर्णिया और आसपास के इलाकों में सक्रिय बाहुबलियों से मंत्री को गंभीर खतरा बताया गया है। दरअसल, पूर्णिया में लोकसभा और रुपौली विधानसभा उपचुनाव के दौरान मंत्री लेसी सिंह ने अपनी पार्टी की कमान संभाले रखी। बिहार पुलिस को सूचनी मिली कि चुनाव प्रचार के दौरान कुछ लोग उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। हालांकि, एसटीएफ ने गुप्त सूचना के बाद हत्या की साजिश को विफल कर दिया था। पूर्णिया तनिष्क ज्वेलरी लूटकांड के समय इस बातों का खुलासा हुआ था। 

बिहार सरकार के कई विभागों में मंत्री रह चुकी हैं लेसी सिंह
बिहार की खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह, पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा से लगातार पांच बार से सदस्य निर्वाचित होते आ रही हैं और बिहार सरकार में कई विभागों में वह मंत्री रह चुकी हैं। मंत्री लेसी सिंह के पति मधुसूदन सिंह उर्फ बूटन सिंह की हत्या अपराधियों ने 19 अप्रैल 2000 को पूर्णिया व्यवहार न्यायालय के सामने गोलियों से भूनकर कर दी थी, जिसकी जांच सीबीआई ने किया था। लेसी सिंह के पति बूटन सिंह उस समय समता पार्टी के जिलाध्यक्ष थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static