लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और गुर्गा अजमेर से गिरफ्तार, बिहार में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की थी साजिश

Friday, Jul 26, 2024-11:57 AM (IST)

गोपालगंज: बिहार की गोपालगंज जिला पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने राजस्थान के अजमेर जाकर तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।

एक विशेष टीम का किया गया था गठन
बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले गोपालगंज में विदेशी हथियारों के जखीरे के साथ लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गों शांतनु शिवम और कमल रावत गिरफ्तार हुए थे। दोनों ने बिहार में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की बात कही थी। इसके बाद दोनों बदमाशों की निशानदेही पर ये कार्रवाई हुई। गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने राजस्थान के अजमेर में छापेमारी कर तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है।

तीसरा गुर्गा राजस्थान से लाया गया बिहार
पुलिस सूत्रों ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य की पहचान राजस्थान के अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र के केसरपुर गांव निवासी दिनेश सिंह रावत के रूप में की गई है। दिनेश सिंह रावत को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे गोपालगंज लेकर पहुंच चुकी है, जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और बिहार आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम उससे पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static