Bihar News... निर्विरोध MLC चुने गए नीतीश कुमार और राबड़ी देवी सहित सभी 11 उम्मीदवार

3/14/2024 4:51:12 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित 11 प्रत्याशी विधान परिषद् के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। नीतीश कुमार ने निर्वाचन का प्रमाण-पत्र खुद लिया जबकि राबड़ी देवी सर्टिफिकेट लेने नहीं आई। उनका सर्टिफिकेट भोला यादव ने लिया।

PunjabKesari

रिटर्निंग ऑफिसर राज कुमार ने नीतीश कुमार को निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा। उसमें लिखा है कि मैं, राज कुमार बिहार विधान सभा के सदस्यों द्वारा बिहार विधान परिषद् के निर्वाचन के लिए रिटर्निंग ऑफिसर, एतद्वारा प्रमाणित करता हूँ कि मैंने वर्ष दो हजार चौबीस के मार्च के चौदहवें दिन यह घोषित कर दिया है कि नीतीश कुमार जो जनता दल (यूनाइटेड) (मान्यता प्राप्त/रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक पार्टी का नाम) द्वारा खड़े किए गए हैं, विधान परिषद् के सदस्य सम्यक् रूप से निर्वाचित हो गए हैं और इसके साक्ष्य स्वरूप मैंने उनको यह निर्वाचन का प्रमाण-पत्र अनुदत्त किया है।

PunjabKesari

नीतीश कुमार और श्रीमती राबड़ी देवी के अलावा निर्विरोध चुने जाने वालों प्रत्याशियों में भाजपा के मंगल पांडे, अनामिका सिंह पटेल और लाल मोहन गुप्ता, जदयू के खालिद अनवर, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संतोष मांझी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अब्दुल बारी सिद्दीकी, फैसल अली और उर्मिला ठाकुर तथा भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) की शशि यादव शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static