BSF जवान को जमीन पर कब्जा दिलाने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

6/3/2023 12:17:36 PM

हजारीबागः झारखंड के हजारीबाग जिले के पद्मा थाना क्षेत्र के रोमी गांव में शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान को जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंचे पुलिस बल पर लगभग सौ ग्रामीणों की भीड़ ने हमला कर दिया जिससे आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि स्थिति को संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हजारीबाग की उपायुक्त (डीसी) नैन्सी सहाय ने बताया कि बीएसएफ जवान प्रकाश शर्मा को पद्मा थाना क्षेत्र के रोमी गांव में सरकार की पुनर्वास नीति के तहत 10 डिसमिल (4,355 वर्ग फुट) जमीन मुहैया कराई गई थी। लेकिन जब-जब शर्मा ने जमीन पर कब्जा करने की कोशिश तब-तब स्थानीय लोग विरोध पर उतारू हो गये। इसके बाद शर्मा ने प्रशासन से मदद मांगी थी जिसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज रतन चोथे ने बताया कि जब भूमि पर कब्जे को लेकर कार्रवाई प्रारंभ की गयी तो 100 से अधिक लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

चोथे ने कहा कि भीड़ के इस हमले में कम से कम छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। चौथे ने बताया कि पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। अधिकारियों ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिस कार्रवाई में कितने लोग घायल हुए हैं। जवान को आवंटित भूखंड एक स्कूल के करीब है और ग्रामीणों ने दावा किया है कि यह स्कूल का है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static