ब्लैक फंगस से संक्रमित उषा देवी की इलाज के दौरान हुई मौत, हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद हुआ था ऑपरेशन

7/11/2021 7:07:08 PM

 

रांचीः झारखंड के रांची में ब्लैक फंगस से संक्रमित उषा देवी की इलाज के दौरान हुई मौत हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद हुआ था। ऑपरेशन, गिरिडीह जिले के पंचबा की रहने वाली 45 वर्षीय ब्लैक फंगस से संक्रमित उषा देवी का इलाज के दौरान मौत हो गई है।

दरअसल, 17 मई को उषा देवी को इलाज के लिए रिम्स लाया गया था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि मरीज के इलाज शुरू होने में 2 दिन लग गए थे, वहीं इलाज में लापरवाही को लेकर उनके बच्चे रिम्स में ही धरना पर बैठ कर इच्छा मृत्यु की मांग कर रहे थे। थक हार कर बच्चों ने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था जिसके बाद रिम्स निदेशक को चीफ जस्टिस ने कड़ी फटकार लगाई थी।

बता दें कि ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीज उषा देवी का ऑपरेशन 8 जुलाई को हुआ था इस ऑपरेशन में ईएनटी विभाग के डॉक्टर न्यूरो सर्जरी एनेस्थीसिया के डॉक्टर समेत अन्य लोग भी मौजूद थे। उषा देवी का इलाज कर रहे हैं ईएनटी विभाग के एचओडी डॉक्टर सीके बिरुआ ने कहा कि सेप्टीसीमिया में चले जाने के कारण उषा देवी की मौत हुई है।

वहीं उषा देवी की मौत के बाद रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में प्रशासन को भी तैनात किया गया साथ ही बरियातू थाना प्रभारी भी मौजूद है। परिजनों का आरोप है कि ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों द्वारा लापरवाही बरती गई जिसके कारण उनकी मां की मृत्यु हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static