केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने झारखंड में MSME के विकास के लिए की 220 करोड़ रुपये की घोषणा

Thursday, Sep 12, 2024-03:05 PM (IST)

रांची: सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एम.एस.एम.ई, रांची विश्वविद्यालय आर्यभट्ट सभागार में एक दिवसीय एमएसएमई कॉन्क्लेव और पीएम विश्वकर्मा योजना का आयोजन केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की अध्यक्षता में किया गया।

जीतन राम मांझी एवं उद्योग मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि 450 करोड़ योजना की शुरुआत झारखंड में की गई है। इस योजना से झारखंड वासियों को बहुत फायदा होगा। एमएसएमई विभाग के ग्रामीण क्षेत्र में विकास कर अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का नरेंद्र मोदी सरकार का लक्ष्य है। वही मंत्री जीतन राम मांझी ने इस कॉन्क्लेव के दौरान एमएसएमई क्षेत्र के लिए रैंप योजना के तहत 70 करोड़ रुपए, झारखंड में MSME के तहत क्लस्टर प्रोग्राम के लिए 4 और क्लस्टर बनाने के लिए 120 करोड रुपये देने की घोषणा की है।

इसके साथ ही मंत्री जितन राम मांझी ने 3 अतिरिक्त एक्सटेंशन सेंटर बानाने की घोषणा की जिस पर 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यानी कुल मिलाकर केंद्रीय एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी ने झारखंड में एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए कुल मिलाकर 220 करोड़ रुपये की योजनाओं की घोषणा झारखण्ड के लिए की। उन्होंने कहा कि MSME का योगदान देश की अर्थव्यवस्था में बहुत ही महत्वपूर्ण है, MSME प्रधानमंत्री मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट भारत को विकसित देश बनाने के लिए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static