झारखंड में फिर से बिजली काटे जाने की चेतावनी दुर्भाग्यपूर्ण: कांग्रेस

12/8/2020 12:03:27 PM

रांचीः झारखंड कांग्रेस ने दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के राज्य के 13 में से 7 जिलों में फिर से बिजली काटे जाने की चेतावनी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ताओं ने कहा कि डीवीसी और भाजपा की मिलीभगत के कारण झारखंड जैसे पिछड़े राज्य को इस तरह की चेतावनी दी जा रही है। साथ ही राज्य सरकार को परेशान करने के लिए केंद्र की एनडीए सरकार का भी शह मिल रहा है।

प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि डीवीसी झारखंड के संसाधनों, जमीन, पानी और कोयला का उपयोग कर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए का मुनाफा कमा रही है। साथ ही डीवीसी पर पानी-बिजली का अरबों रुपये बकाया है और जमीन देने वाले कई विस्थापित परिवारों को अब तक समुचित नौकरी तथा मुआवजा भी नहीं मिल पाया है। उस संबंध में डीवीसी के अधिकारी कुछ नहीं बोलते, उल्टे धमकी देने का जनविरोधी काम किया जा रहा है, जिसका खामियाजा आने वाले समय में डीवीसी को ही उठाना पड़ेगा।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में जानबूझ कर पूरे बिजली विभाग की व्यवस्था को तहस-नहस किया गया। राज्य में अधिकांश समय तक भाजपा का शासन रहा लेकिन बिजली उत्पादन में बढ़ोतरी की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static