सावन की अंतिम सोमवारी आज, जलार्पण और रक्षा सूत अर्पित करने के लिए बाबा बैद्यनाथ में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

Monday, Aug 19, 2024-11:52 AM (IST)

देवघर: आज सावन महीने की पांचवीं और आखिरी सोमवारी है। सावन की आखरी सोमवारी पर देवघर बाबा धाम में जल अर्पण करने के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ रही है।

PunjabKesari

बता दें कि आज आखिरी सोमवारी के साथ-साथ रक्षाबंधन भी है। श्रावण पूर्णिमा, सोमवार और रक्षाबंधन होने के कारण आज सवेरे से ही बाबा नगरी देवघर में श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का पूजा-अर्चना और जलार्पण करते दिखाई दे रहे हैं। खास बात यह है कि देवघर में सबसे पहले पवित्र ज्योतिर्लिंग को रक्षा सूत्र अर्पित करने के बाद ही रक्षा बंधन का पर्व मनाया जाता है जो सदियों से चली आ रही है। इसके चलते महिलाएं बाबा धाम में ज्योतिर्लिंग को रक्षा सूत्र अर्पित कर रही है। बाबा नगरी देवघर में बाबा बैद्यनाथ को राखी अर्पित करने के बाद रक्षाबंधन के पर्व की शुरुआत की गई।

PunjabKesari

वहीं, अंतिम दिन बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करने के लिए लाखों के करीब कांवरियों के पहुंचने की उम्मीद है। इसे लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है। देवघर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में अंतिम सोमवारी पर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए बीते रविवार की रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। देर रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर परिसर से लगभग 5 किलोमीटर दूर लग गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static