आज साहिबगंज से ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे Amit Shah, जनता को भी करेंगे संबोधित

Friday, Sep 20, 2024-12:12 PM (IST)

रांची: आज यानी शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह साहिबगंज के भोगनाडीह से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे। यहां अमित शाह बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही साहिबगंज में परिवर्तन रैली को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद अमित शाह सिदो-कान्हू पार्क में स्थित सिदो, कान्हू, फूलो, झानो, चांद, भैरव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करेंगे। उसके बाद गृह मंत्री अमित शाह सिदो-कान्हू के वंशज परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात कर उन्हें वस्त्र देकर सम्मानित करेंगे तथा उनकी शुभकामनाएं प्राप्त करने के बाद झारखंड के लिए परिवर्तन रथ को रवाना करेंगे।

ज्ञात हो कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा 3 अक्टूबर तक चलेगी। यह यात्रा पूरे प्रदेश में 200 से अधिक प्रखंडों से गुजरती हुई लगभग 5400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। राज्य के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों से होकर यह यात्रा गुजरेगी। कार्यक्रम में पार्टी के कई राष्ट्रीय स्तर के नेता भी शामिल होंगे। परिवर्तन यात्रा में केंद्रीय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी समेत कई नेता शामिल होने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जहां 22 सितंबर को झारखंड आने वाले हैं तो वहीं, स्मृति ईरानी 23 सितंबर को, 28 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उसी दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आने वाले हैं। योगी आदित्यनाथ जहां 21, 22, 24, 26 और 30 सितंबर को दौरा हैं तो वहीं, 24 सितंबर को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का खूंटी और विष्णुदेव साय का सिमडेगा में सभा है।

बीजेपी के मुताबिक, यात्राओं का उद्देश्य झामुमो, कांग्रेस और राजद की गठबंधन सरकार के कथित अधूरे वादों के साथ-साथ जनसांख्यिकीय परिवर्तन, कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों को उजागर करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static