दीपक प्रकाश ने बजट को बताया संतुलित व विकासोन्मुख, कहा- सभी वर्गों को कुछ न कुछ देने का किया काम

Wednesday, Jul 24, 2024-08:33 AM (IST)

रांचीः भाजपा झारखंड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा पेश की गई सातवीं बजट को पूरी तरह से संतुलित एवं विकासोन्मुख बताया।

दीपक प्रकाश ने कहा कि वित्त मंत्री ने अपने बजट में समाज के सभी वर्गों को कुछ न कुछ देने का काम किया है। इस बार का बजट का फोकस चार चीजों पर है. इनमें गरीब, महिला, युवा और किसान प्रमुख हैं, जबकि बजट का थीम रोजगार, स्किलिंग, एमएसएमई, मिडल क्लास पर केंद्रित हैं। प्रकाश ने कहा कि रमण ने अपने बजट पिटारे से जनता को तमाम सौगात दीं हैं। इस बजट में युवाओं को काफी सौगात मिली हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024 में युवाओं के लिए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि देश के शीर्ष कंपनियों में 1 करोड़ युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए उन्हें हर महीने 5000 रुपए का मासिक भत्ता दिया जाएगा। यह योजना युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करने में मदद करेगी।

वहीं राज्यसभा सांसद ने कहा कि इस बजट में टैक्स पेयर को भी लाभ होने वाला है। इस बजट में झारखंड़ के पड़ोसी राज्य बिहार को अलग अलग योजनाओं को मिलाकर 41 हज़ार करोड़ रुपए की सौगात दी गई है। इन योजनाओं से बिहार में विकास को गति मिलेगी। साथ ही नालंदा और राजगीर को भी विकसित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static