"आज 1 हजार देना शुरू किया, अगले 5 सालों के अंदर हर घर को देंगे 1-1 लाख", मंईयां सम्मान कार्यक्रम में बोले CM हेमंत

Friday, Aug 23, 2024-02:20 PM (IST)

पलामू: सीएम हेमंत ने एक बार फिर से आने वाले 5 सालों के अंदर हर घर तक 1-1 लाख पहुंचाने का ऐलान किया है। दरअसल, पलामू में मुख्यमंत्री मंईंयां सम्मान योजना के कार्यक्रम में सीएम हेमंत ने कहा कि आज हमने 1 हजार रुपये देना शुरू किया है। आने वाले 5 सालों के अंदर हम हर घर तक 1-1 लाख पहुंचाने का काम करेंगे। यह हम वादा करते हैं।

"विपक्ष विधायक और सांसदों को तोड़ने-फोड़ने का काम करता है"
सीएम हेमंत ने कहा कि वर्ष 2019 में हमारी सरकार बनते ही बड़ी-बड़ी समस्याएं आने लगी। कोरोना महामारी आ गया। उस महामारी में सब बंद था। कोई घर से नहीं निकल सकता था। झारखंड से दूसरे राज्य में काम करने जो लोग गये थे वो वहीं फंस गये थे। चारों तरफ त्राहिमाम था। उस स्थिति में भी हमारी सरकार ने हार नहीं मानी। उस समय भी हमने हवाई जहाज, ट्रेन और बस से लोगों को उनके घर पहुंचाया। केंद्र की सरकार उस समय कहती थी कि हवाई चप्पल वाले को हम हवाई जहाज पर चढ़ाएंगे। हवाई जहाज पर तो चढ़ाया नहीं बल्कि उनको सड़क पर छोड़ दिया। सीएम हेमंत ने कहा कि याद कीजिए वो दिन कि किस तरह राज्य की महिलाओं ने अपनी जान की परवाह किये बिना राज्य की जनता को बचाया। कोरोना ने दो-दो मंत्रियों को निगल लिया। उनके आशीर्वाद से आज मंईयां सम्मान योजना का लाभ दिया जा रहा है। हमने साढ़े चार साल में जो लकीर खींची है वो ये लोग 20 साल में क्या 50 साल में भी नहीं कर पाएंगे। सीएम ने कहा कि पहले हम कैसे दिखते थे, अब कैसे दिखते हैं। हमें जेल भी भेज दिया, लेकिन कहते हैं कि भगवान के घर में देर है पर अंधेर नहीं है। आज सच्चाई छिप नहीं सका। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश से आज हम आपके बीच खड़े हैं। सीएम हेमंत ने कहा कि जब यहां के नेताओं से इनकी पार्टी नहीं संभल रही तो ये छत्तीसगढ़, असम और मध्यप्रदेश से नेता लाते हैं। यहां पर झूठी बयानबाजी करते हैं। विधायक और सांसदों को तोड़ने-फोड़ने का काम करते हैं। इनसे हम डरने वाले नहीं है। ऐसे कई लोग आएंगे और जाएंगे।

"युवाओं का भविष्य इन लोगों ने गर्त में डाल दिया"
युवा आक्रोश रैली पर सीएम हेमंत ने कहा कि विपक्ष युवा आक्रोश रैली निकालने वाला है। युवाओं का भविष्य तो इन लोगों ने गर्त में डाल दिया। सबसे ज्यादा फौज में भर्ती होती थी, वहां नियुक्ति बंद है। कोल इंडिया में सबसे ज्यादा नियुक्ति होता था, वहां बंद हो गया। बैंक में नियुक्ति होता था, वहां बंद हो गया। अब नियुक्तियों का सारा बोझ राज्य सरकार पर डाल दिया गया। फिर भी हमने हार नहीं मानी। हम हजारों नियुक्तियां दे रहे हैं। चाहे वह जेपीएससी के माध्यम से हो, पंचायत सचिव हो, शिक्षकों की नियुक्ति हो, कृषि विभाग में नियुक्ति हो। अनेक नियुक्तियां हमने की। अभी सिपाही की भी बहाली होनी है वो अंतिम चरण में है। अभी उत्पाद सिपाही की भी नियुक्ति होनी है। उसमें भी हम लोग लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static