11 नवंबर को आयोजित होगा झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र

11/7/2020 12:00:50 PM

रांचीः झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को आयोजित होगा। विधानसभा अध्यक्ष रबींन्द्रनाथ महतो ने विशेष सत्र को लेकर शुक्रवार को विधानसभा में राज्य के वरीय पदाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

बैठक में झारखंड सरकार के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक के साथ-साथ विभागों के प्रधान सचिव एवं संबंधित वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे। महतो ने एक दिवसीय विशेष सत्र को लेकर अधिकारी को दिशा निर्देश दिए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समुचित संख्या में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव से कोविड-19 के संबंध में सत्र को लेकर तैयारियों की जानकारी ली।

स्वास्थ्य विभाग को एक दिवसीय सत्र को ध्यान में रखकर विधानसभा परिसर में हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया और नौ नवंबर से विधानसभा परिसर में कोविड-19 की जांच की व्यवस्था को सुनिश्चित कराने को भी कहा गया। अध्यक्ष ने कहा कि सत्र के दौरान विधानसभा में बिना प्रयोजन के बाह्य व्यक्तियों के प्रवेश पर निषेध रहेगा और कड़ाई से पालन किया जाएगा।

बैठक में संबंधित पदाधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि विधानसभा के आसपास स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था यथाशीघ्र की जाए एवं विधानसभा के सड़क के मुहाने पर स्पीड ब्रेकर लगाई जाए ताकि आवागमन में सुगमता बनी रहे।

इसके बाद विशेष सत्र को लेकर अध्यक्ष ने प्रेस सलाहकार के समिति के सदस्यों के साथ बैठक की जिसमें पत्रकार बंधुओं एवं फोटो जर्नलिस्ट को सत्र के दौरान कार्यवाहियों के संकलन में सुविधाओं के संबंध में चर्चा की गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static