रामगढ़ः पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, PLFI के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

9/2/2020 12:59:36 PM

रामगढ़ः झारखंड की रामगढ़ जिला पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने मंगलवार को बताया कि सूचना के आधार पर सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इन्स्टीच्यूट (सीएमपीडीआई) से लेवी मांगने के मामले में पतरातू थाना क्षेत्र से पीएलएफआई के 3 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें टेरपा के अंबा टोला निवासी राजन कुमार सिंह, सुनील साव और तालाटांड़ निवासी नवल कुमार गंझू शामिल है। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

कुमार ने बताया कि पीएलएफआई नक्सलियों ने सांकुल गांव के बरवा टोला में सीएमपीडीआई के चल रहे काम को 10 अगस्त को रुकवा दिया था। नक्सलियों ने संगठन के सुप्रीमो गोप जी और एरिया कमांडर तूफान उर्फ सुल्तान के नाम पर पर्चा भी फेंका था। नक्सलियों ने कोयला जांच के लिए सीएमपीडीआई के द्वारा की जा रही बोरिंग के काम में लेवी की मांग की थी। मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की थी।

अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली राजन कुमार सिंह का आपराधिक इतिहास रहा है। इसके खिलाफ पतरातू थाने में वर्ष 2016 में भी धोखाधड़ी और मारपीट का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने इस मामले में राजन को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। इसी दौरान राजन ने उस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। राजन की निशानदेही पर सुनील और नवल की गिरफ्तारी हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static